Friday, May 13, 2016

कैसे एक व्यवसाय के विकास की रणनीति विकसित करने के लिए







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एक बड़ा एक में एक छोटे से व्यवसाय की ओर मुड़ते आसान नहीं है। आँकड़ों गंभीर हैं। अनुसंधान कंपनियों के 1 प्रतिशत का केवल दसवां कभी वार्षिक राजस्व में $ 250 मिलियन तक पहुंच जाएगा कि पता चलता है। सिर्फ 0.036 प्रतिशत एक और भी अधिक सूक्ष्म समूह, सालाना बिक्री में $ 1 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा। दूसरे शब्दों में, सबसे अधिक कारोबार छोटे से शुरू और वहाँ रहते हैं। लेकिन यह है कि आप और mdash के लिए काफी अच्छा नहीं है, तो, या आप छोटे रहने जरूरी अपने व्यापार के अस्तित्व और mdash की गारंटी नहीं है कि पहचान है; सफलतापूर्वक बड़े व्यापार पूरी तरह से संपन्न करने के लिए छोटे व्यवसाय के लिए स्टार्ट-अप से परिवर्तन कर दिया है कि वहाँ से बाहर की कंपनियों के उदाहरण हैं। यही कारण है कि कीथ McFarland, एक उद्यमी और पूर्व इंक 500 सीईओ ने अपनी पुस्तक, निर्णायक कंपनी को लिखित रूप में चलाया खोज के पीछे आधार है। "हमेशा वहाँ से बाहर एक बड़ी कंपनी चलाने के लिए पर किताबें बहुत कुछ किया गया है," अब अपने ही परामर्श कारोबार, साल्ट लेक सिटी में आधारित McFarland भागीदारों के चलाने वाले McFarland, कहते हैं। "लेकिन मैं लंबे समय से अधिक तेजी से विकास को बनाए रखने के लिए कैसे एक के बारे में नहीं मिल सकता है। इसलिए मैं अपने सबक सीखने के लिए यह किया था, जो कंपनियों का अध्ययन किया।" क्या इस प्रकार McFarland उसकी सफलता कंपनियों के अध्ययन और कैसे वे आप अपनी खुद की एक विकास की रणनीति बनाने में मदद कर सकते हैं से सीखा सबक के कुछ कर रहे हैं। एक के विकास की रणनीति का विकास: गहन विकास बी करने के लिए एक से हो रही है का हिस्सा है, तो, "आप जोखिम और प्रयास की कम से कम राशि से सबसे अधिक परिणाम लाता है।", एक साथ McFarland का कहना है कि एक विकास रणनीति डाल दिया है विकास रणनीतियों एक निचले स्तर के पायदान कम खतरा उपस्थित जहां सीढ़ी की तरह है लेकिन शायद कम जल्दी विकास प्रभाव जैसे लगते हैं। छोटे व्यवसायों के लिए लब्बोलुआब यह है, विशेष रूप से शुरू अप, सीढ़ी के निम्नतम पायदान पर हैं और जरूरत के रूप में फिर धीरे-धीरे अपने तरीके से कदम है कि उन रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है। आप अपनी विकास रणनीति को विकसित करने के बारे में जाने के रूप में, आप पहली बार गहन विकास की रणनीति के रूप में जाना जाता है के निचले पायदान पर विचार करना चाहिए। प्रत्येक नया डंडा तेजी से विकास के लिए और अधिक अवसर है, लेकिन यह भी अधिक जोखिम लाता है। वे: 1. बाजार में प्रवेश। किसी भी व्यवसाय के लिए कम से कम जोखिम भरा विकास की रणनीति बस अपने मौजूदा ग्राहकों और mdash करने के लिए अपने मौजूदा उत्पाद की अधिक बेचने के लिए है, बड़े उपभोक्ता वस्तुओं की कंपनियों द्वारा सिद्ध एक रणनीति, McFarland कहते हैं। आप पेय पदार्थों की एक छह पैक, तो एक 12-पैक, और उसके बाद एक मामले खरीदने कैसे हो सकता है के बारे में सोचो। "तुम भी एक 24 रोल इन दिनों पैक कि कुछ भी कम में टॉयलेट पेपर नहीं खरीद सकते," McFarland चुटकुले। अपने रेफ्रिजरेटर और mdash के लिए एक गंधहारक में बेकिंग सोडा मोड़ की तरह; बाजार में प्रवेश का एक और रूप है अपने ग्राहकों को अपने उत्पाद और mdash का उपयोग करने के लिए नए तरीके खोजने। 2. बाजार विकास। उदाहरण के लिए, किसी दूसरे शहर या राज्य में ग्राहकों को अपने उत्पाद या सेवा की पेशकश की, सीढ़ी का डंडा अगले एक बगल बाजार और mdash के लिए अपने मौजूदा उत्पाद की अधिक बेचने के लिए एक तरीका ईजाद करने के लिए है। McFarland बताते हैं उनके मुख्य विकास की रणनीति के रूप में बाजार के विकास पर भरोसा है कि पिछले कुछ दशकों के महान तेजी से बढ़ रही कंपनियों में से कई कि। उदाहरण के लिए, एक्सप्रेस कार्मिक (अब कहा एक्सप्रेस रोजगार व्यवसायिक), ओकलाहोमा शहर में शुरू हुआ कि एक स्टाफ व्यापार जल्दी से एक फ्रेंचाइजिंग मॉडल के माध्यम से देश भर के कार्यालयों खोला। अंत में, कंपनी के कुछ 588 विभिन्न स्थानों में रोजगार स्टाफिंग सेवा की पेशकश की है, और कंपनी अमेरिका में पांचवीं सबसे बड़ी स्टाफिंग व्यवसाय बन गया 3. वैकल्पिक चैनलों। यह विकास की रणनीति है, उदाहरण के लिए, इस तरह के रूप में एक अलग तरह से ग्राहकों का पीछा अपने उत्पादों को ऑनलाइन बिक्री शामिल है। एप्पल अपने खुदरा विभाजन जोड़ा, यह भी एक विकल्प के चैनल रणनीति अपना रही है। अपने ग्राहकों को इस तरह के एक सेवा के रूप में एक किराये की मॉडल या सॉफ्टवेयर अपनाकर के रूप में, एक नए तरीके से अपने उत्पादों या सेवाओं का उपयोग करने के लिए एक साधन के रूप में इंटरनेट का उपयोग करते हुए, एक और वैकल्पिक चैनल की रणनीति है। 4. उत्पाद विकास। एक क्लासिक रणनीति है, यह अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए और साथ ही नए लोगों को बेचने के लिए नए उत्पादों को विकसित करना शामिल है। आप एक विकल्प है, तो आप आदर्श मौजूदा ग्राहकों के लिए अपने नए उत्पादों को बेचने के लिए चाहते हैं। अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए उत्पादों को बेचने में अब तक कम जोखिम भरा से है वह है "एक ही समय में एक नया उत्पाद और बाजार सीखने के लिए होने," McFarland कहते हैं। नए ग्राहको के लिए 5. नए उत्पादों। कभी कभी, बाजार की स्थितियों आप पोलारिस के रूप में नए ग्राहकों के लिए नए उत्पादों, बनाने चाहिए कि नियंत्रित करती हैं। मिनियापोलिस में मनोरंजन वाहन निर्माता पता चला। सालों के लिए, कंपनी केवल चलने वाला स्कूटर का उत्पादन किया। फिर, कई हल्के सर्दियों के बाद, कंपनी के खराब हालत में था। सौभाग्य से, यह एक पूरी तरह से नए बाजार खोलने, चार पहिया पूरे इलाके वाहनों की बेतहाशा सफल श्रृंखला विकसित की है। यह आइपॉड शुरू की इसी प्रकार, जब एप्पल इस रणनीति से दूर खींच लिया। क्या आइपॉड इस तरह के एक सफलता उत्पाद बनाया है एक ही समय में, यह भी एप्पल की पेशकश की कंप्यूटर के लिए अधिक नए ग्राहकों को बेनकाब मदद की, यह अकेले बेचा जा सकता है कि एक एप्पल कंप्यूटर के स्वतंत्र था, लेकिन। McFarland iPhone एक समान प्रभाव पड़ा है कहते हैं; ग्राहकों को उत्पाद के इंटरफेस के रंगरूप का आनंद लेने लगे, एक बार वे अन्य एप्पल उत्पादों को खरीदने के लिए खुद को खोला। आप गहन विकास रणनीतियों में से एक का पालन करने के लिए चुनते हैं, तो हर कदम जोखिम, अनिश्चितता, और प्रयास लाता है, इसलिए आप आदर्श रूप में, एक समय में सीढ़ी केवल एक कदम उठाना चाहिए। रगड़ यह पोलारिस के साथ किया था कभी कभी, बाजार की ताकतों आप आत्मरक्षा के एक साधन के रूप में कार्रवाई करने के लिए है। कभी कभी, आप अधिक जोखिम लेने के लिए कोई विकल्प नहीं है, McFarland कहते हैं। एक के विकास की रणनीति का विकास: एकीकृत विकास रणनीतियाँ आप गहन विकास रणनीति मार्ग के किनारे सभी कदम समाप्त हो गया है, आप तो अधिग्रहण या एकीकृत विकास रणनीतियाँ के माध्यम से विकास करने पर विचार कर सकते हैं। समस्या सभी अधिग्रहण के कुछ 75 प्रतिशत उनके लिए भविष्यवाणी की थी कि मूल्य या क्षमता पर देने में विफल रहा है। कुछ मामलों में, एक विलय एओएल-टाइम वार्नर सौदा के मामले में, कुल आपदा में खत्म हो सकता है। यह एक एकीकृत विकास की रणनीति को लागू करने के लिए एक के लिए आता है फिर भी, जब तीन व्यवहार्य विकल्प हैं। वे: 1. क्षैतिज। यह विकास की रणनीति एक प्रतिस्पर्धा व्यापार या कारोबार खरीदने को शामिल करना होगा। अर्थात्, एक वास्तविक या संभावित प्रतिद्वंद्वी, न केवल अपनी कंपनी के विकास के लिए कहते हैं एक ऐसी रणनीति को रोजगार, यह भी भविष्य के विकास और mdash के अपने रास्ते में खड़े एक और बाधा समाप्त। McFarland ऐसे Paychex के रूप में सफलता के लिए कंपनियों की है कि कई कहते हैं। पेरोल प्रसंस्करण कंपनी, और Intuit। व्यक्तिगत और छोटे व्यवसाय कर और लेखा सॉफ्टवेयर के निर्माता, उत्पाद विकास और बाजार की अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए एक रास्ता के रूप में एक शॉर्टकट के रूप में दोनों वर्षों में प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों हासिल कर ली। 2. पिछड़ा। एक पिछड़े एकीकृत विकास की रणनीति बेहतर अपनी आपूर्ति श्रृंखला को नियंत्रित करने के एक तरीके के रूप में अपने आपूर्तिकर्ताओं में से एक खरीद शामिल होगा। ऐसा करने से आप संभवतः अधिक सस्ते में तेजी से नए उत्पादों को विकसित करने के लिए मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, Fastenal। (अन्य बातों के अलावा) नट और बोल्ट बेचता है कि विनोना, मिनेसोटा में स्थित एक कंपनी, कई उपकरण हासिल करने और अपने बड़े ग्राहकों के लिए कस्टम हिस्सा विनिर्माण क्षमताओं को पेश करने के तरीके के रूप में मरने वालों करने का फैसला किया। 3. आगे। अधिग्रहण भी अपने वितरण श्रृंखला का हिस्सा हैं कि घटक कंपनियों को खरीदने पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप Chicos तरह एक परिधान निर्माता थे। फोर्ट मायर्स, फ्लोरिडा में आधारित है, जो आप अपने प्रतियोगिता की कीमत पर अपने उत्पाद को आगे बढ़ाने के लिए एक साधन के रूप में खुदरा दुकानों को खरीदने शुरू हो सकता है। एक के विकास की रणनीति का विकास: विविधीकरण 1950 और 1960 के दशक में लोकप्रिय था और अब तक कम अक्सर प्रयोग किया जाता है कि विकास की रणनीति का एक अन्य वर्ग आज आप अपने व्यापार के लिए पूरी तरह से असंबंधित है कि एक और कंपनी को खरीदने के द्वारा अपनी कंपनी के बढ़ने जहां कुछ कहा विविधीकरण। जनरल इलेक्ट्रिक के रूप में भारी कंपनियों के संगठन अनिवार्य रूप से अपने वित्तीय प्रदर्शन पर पूरी तरह आधारित व्यवसायों की एक विविध रेंज के लिए कंपनियों को पकड़े हुए हैं। यही कारण है कि जीई सभी एक ही कंपनी के लेटरहेड के तहत एक परमाणु ऊर्जा विभाग, एक railcar निर्माण विभाग और एक वित्तीय सेवा प्रभाग कैसे हो सकता है। विकास की रणनीति के इस तरह के जोखिम और समस्याओं से भरा हो जाता है, McFarland कहते हैं, और शायद ही कभी इन दिनों व्यवहार्य माना जाता है। एक के विकास की रणनीति का विकास: कैसे विकसित होगा? विकास रणनीतियों एक निर्वात में अपनाई है, और बाजार से प्रतिक्रिया के जवाब में पाठ्यक्रम को बदलने के लिए तैयार किया जा रहा है एक एकल दिमाग रास्ते में एक रणनीति को लागू करने के रूप में महत्वपूर्ण है कभी नहीं कर रहे हैं। बहुत बार, कंपनियों वे इसे लागू करने के लिए तैयार कर रहे हैं, समय से बाजार उन पर बदल गया है, एक रणनीति विकसित करने के लिए एक साल ले और, McFarland कहते हैं। यही कारण है कि एक के विकास की रणनीति एक साथ डाल, जब वह कंपनियों को सिर्फ 90 मात्रा में सोचने के लिए वह रैपिड उद्यम डिजाइन कॉल एक प्रक्रिया की सलाह है क्यों, है। कभी कभी सबसे अच्छा तरीका यह एक समय में एक डंडा ले रहा है।



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